Home Miscellaneous News जनता से दिल्ली की हार का बदला निकाल रही है केंद्र सरकार...

जनता से दिल्ली की हार का बदला निकाल रही है केंद्र सरकार : राजीव

193
0
rajeev dwivedi congress
rajeev dwivedi congress

 

‍केंद्र सरकार द्वारा गैस सिलेंडर की अचानक की गई कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये। जिला कांग्रेस समिति के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुलता फूंका और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन का नेतृत्व समिति की कानपुर नगर की अध्यक्ष ऊषा रानी कोरी ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिना वजह और किसी ठोस तर्क के बिना कुकिंग गैस सिलेंडर में रातोंरात 150 रुपये की वृद्धि कर दी जो देश की आम जनता पर कुठाराघात है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों से जनता पहले ही त्रस्त है और इस नये फैसले से गरीब और मध्यम वर्ग खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है।
इस मौके पर नगर ग्रामीण कांग्रेस के नेता राजीव द्विवेदी ने कहा कि सरकार के अपने इस फैसले से देश की जनता से दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली हार का बदला निकाल रही है। उन्होंने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के तर्क के जवाब में कहा कि वैश्विक स्तर पर प्राकृतिक गैस के दाम अपने 4 वर्षों के न्यूनतम स्तर पर हैं लेकिन केंद्र सरकार ने रातोंरात गैस सिलेंडर की दामों पर भीषण बढ़ोतरी कर निरंकुश तानाशाही का परिचय दिया है। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री ने बीते रोज दामों में बढ़ोतरी का कारण इसका ग्लोबल कमोडिटी होने बताया था। उन्होंने कहा था कि गैस के दाम भारत सरकार तय नहीं बल्कि तेल विपणन कंपनियां तय करती हैं। राजीव ने कहा कि सरकार सदन में संख्या बल का नाजायज लाभ उठा रही है और देश की जनता पर मनमाने फैसले थोप रही है। पहले ही बेरोजगारी और आर्थिक मंदी से जूझ रही जनता के साथ सरकार ने छलावा किया है। उन्होंने और वहां पर मौजूद अन्य कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से गैस सिलेंडर के बढ़े हुये दाम फौरन वापस लेने की मांग की।
इस मौके पर वरिष्ठ नेता पवन गुप्ता, नरेंद्र चंचल कुशवाहा, तुफैल अहमद खान, अजय तिवारी, रसूल बेग, अशोक शुक्ला, अजय यादव, मिथिलेश कमल, अनुप कुशवाह, संयोगिता वर्मा, आरएन सिंह चंदेल, निशा निषाद, स्वामीनाथ गिरि आदि मौजूद रहे।

दामों में ताजा बढ़ोतरी के बाद दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम का बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर अब 144.50 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 858.50 रुपये में मिलेगा, जबकि कोलकाता में यह 149 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 896 रुपये में, मुंबई में 145 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 829.50 रुपये में और चेन्‍नई में यह 147 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 881 रुपये में मिलेगा।

एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत की घोषणा इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर बुधवार को की गई, जो देशभर में रोजाना इंडेन ब्रांड के लगभग 30 लाख एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति करता है।